0751-4901333

विदेश

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार केस में नवाज शरीफ के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी


पुष्पांजलि टुडे न्यूज़ का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By : Pushpanjali Today    2017-10-02  

पाकिस्तान की अदालत ने भ्रष्टाचार और मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने इस मामले में नवाज के बेटे-बेटियों के खिलाफ भी गैरजमानती वारंट जारी किया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की अदालत ने प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नवाज शरीफ के खिलाफ अभियोग चलाने की प्रकिया शुरू करनी थी।

भ्रष्टाचार और मनीलॉन्ड्रिंग के तीन मामलों की सोमवार को पाकिस्तान की अदालत ने प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नवाज शरीफ के खिलाफ अभियोग लगाए जाने की प्रक्रिया स्थगित की। इस कार्यवाही के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मौजूद रहना था लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए। अदालत अब इस मामले में अगली सनुवाई नौ अक्टूबर को करेगी।

वहीं इससे पहले सत्तारूढ़ पीएमएल—एन ने कहा था कि शरीफ लंदन नहीं जा रहे हैं और वह सोमवार को आरोअभ्यारोपण की कार्यवाही में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत में उपस्थित होंगे। 

पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा था कि नवाज शरीफ ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) के समक्ष उपस्थित होने का फैसला किया है। मंत्री ने कहा कि शरीफ के बच्चे—हसन, हुसैन और मरियम तथा दामाद सफदर लंदन से नहीं आएंगे। उन्होंने कहा था कि शरीफ के बच्चे अपनी मां कुलसुम की देखभाल में व्यस्त हैं और ऐसे में सोमवार को उनके अदालत में उपस्थित होने की संभावना नहीं है।

आपको बता दें कि शरीफ की पत्नी कुलसुम गले के कैंसर से पीडि़त हैं और लंदन में उनका उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

Newsletter

Pushpanjali Today offers You to Subscribe FREE!