0751-4901333

देश

फ्लाइट के लंच मे मिला बटन , कोर्ट ने जेट एयरवेज पर ठोका 50 हजार का जुर्माना.....


पुष्पांजलि टुडे न्यूज़ का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By : Pushpanjali Today    2017-12-18  

 

फ्लाइट के लंच मे मिला बटन , कोर्ट ने जेट एयरवेज पर ठोका 50 हजार का जुर्माना.....?

 

 

*जेट एयरवेज की फ्लाइट के खाने में बटन मिलने का मामला सामने आया है। बटन मिलने के बाद यात्री ने कोर्ट में केस किया। स्थानीय उपभोक्ता न्यायालय ने जेट एयरवेज को 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है। बता दें, यह मामला करीब 3 साल पुराना है। 6 अगस्त 2014 को सूरत के रहने वाले हेमंत देसाई जेट एयरलाइन की फ्लाइट के बिजनस क्लास में सफर करते हुए दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे थे। लंच के दौरान उन्होंने गार्लिक ब्रेड ऑर्डर किया जिसमें बटन देखकर वह हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत एयरलाइन के क्रू सदस्यों से इसकी शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कंपनी ने पहले मामला सुलझाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही।*

 

कोर्ट ने सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा, ‘खाने में किसी अखाद्य वस्तु का मिलना और फिर क्रू सदस्यों द्वारा यात्री को शिकायत पुस्तिका न देना न सिर्फ एयरलाइन की सर्विस में कमी बल्कि अनुचित व्यापार और स्टाफ के अशिष्ट व्यवहार को दिखाता है।’ कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि फ्लाइट की बिजनेस क्लास में अच्छा किराया वसूलने के बाद भी ठीक सर्विस न देने के कारण एयरलाइन को 50 हजार रुपए देने होंगे साथ ही यात्री को 5000 रुपये अलग से कानूनी खर्चे के एवज में देने होंगे।

 

उस वक्त फ्लाइट में सांसद परिमल नथवानी भी हवाई जहाज में सफर कर रहे थे जेट एयरलाइन इस मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन मामला नहीं सुलझ पाया। जब मामला नहीं सुलझा तो हेंमत ने कंपनी के खिलाफ तीन लाख रुपये का केस दायर किया। यात्री हेमंत देसाई ने सांसद परिमल नथवानी के हलफनामे के साथ ही कंपनी के साथ अपनी शिकायत दर्ज कराई।

 

 

Newsletter

Pushpanjali Today offers You to Subscribe FREE!