0751-4901333

विदेश

दुनिया के लिए हम पुलिस तो नहीं बन सकते: ट्रंप


पुष्पांजलि टुडे न्यूज़ का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By : Pushpanjali Today    2018-12-28  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका दुनियाभर में पुलिस की भूमिका नहीं निभा सकता और बाकी देशों को भी अपनी जिम्मेदारी साझा करनी होगी। उन्होंने इराक की अपनी अघोषित पहली यात्रा के दौरान यह टिप्पणी की। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया क्रिसमस की रात गुपचुप वाशिंगटन से रवाना हुए और इराक में तैनात अमेरिकी सैनिकों को छुट्टी की बधाई देने बुधवार को वहां पहुंचे। ट्रंप ने बगदाद के पश्चिम में एक सैन्य अड्डे पर अमेरिकी सैनिकों को संबोधित करने के बाद युद्धग्रस्त सीरिया से अमेरिकी सैनिक वापस बुलाने के फैसले को सही ठहराया। 

उन्होंने कहा कि बाकी देशों खासकर तुर्की को सीरिया में आईएस के खात्मे का काम पूरा करना चाहिए। सीरिया में आईएस के बाकी ठिकानों के खत्म होने के बाद सऊदी अरब वहां विकास कार्यों के लिए निवेश करेगा। ट्रंप ने बताया कि सीरिया छोड़ने के लिए सेना के जनरलों को छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया है। तुर्की के राष्ट्रपति रोसेप तैय्यप एद्रोगन भी सीरिया से आतंकवादियों को खदेड़ना चाहते हैं और वह ऐसा करेंगे। 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के साथ दूसरी बैठक के लिए ट्रंप बेकरार

अचानक घोषणा की थी: ट्रंप ने गत सप्ताह विश्व और अपने देश को हैरत में डालते हुए अचानक घोषणा की थी कि अमेरिका, सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुला रहा है। उन्होंने दलील दी कि अब सीरिया में अमेरिका की जरूरत नहीं है क्योंकि आईएस को हरा दिया गया है। 



Newsletter

Pushpanjali Today offers You to Subscribe FREE!