0751-4901333

खेल

टेनिस: इटली के खिलाफ डेविस कप मैच के लिए दिविज शरण की वापसी


पुष्पांजलि टुडे न्यूज़ का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By : Pushpanjali Today    2018-12-31  

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता दिविज शरण का 2012 के बाद पहली बार डेविस कप मैच में खेलना तय है क्योंकि उन्हें कोलकाता में एक और दो फरवरी को इटली के खिलाफ होने वाले विश्व ग्रुप क्वालीफायर मुकाबले के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सूत्रों ने कहा कि रोहित राजपाल की अगुवाई वाली नई चयनसमिति ने मुख्य रूप से रैंकिंग के आधार ही टीम का चयन किया है। 

सूत्रों ने कहा, 'चयनसमिति ने चोटी के चार एकल खिलाड़ियों और शीर्ष दो युगल खिलाड़ियों को चुना है। शरण कंधे की चोट के कारण सर्बिया के खिलाफ नहीं खेल पाये थे। दिल्ली का यह खिलाड़ी अभी युगल रैंकिंग में 39वें नंबर पर हैं और वह 37वें नंबर के रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाएंगे। इन दोनों ने 2019 में पेशेवर टूर में भी जोड़ी बनाने का फैसला किया है। 

शरण ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप में पदार्पण किया था। युकी भांबरी घुटने की चोट के कारण कोर्ट से बाहर चल रहे हैं और इसलिए एकल में प्रजनेश गुणेश्वरन (110) और रामकुमार रामनाथन (132) मुख्य भूमिका निभाएंगे। बेंगलुरू चैलेंजर के उप विजेता और टाटा ओपन महाराष्ट्र के मुख्य दौर में जगह बनाने वाले साकेत मयनेनी (259) ने अपनी जगह सुरक्षित रखी है। 



Newsletter

Pushpanjali Today offers You to Subscribe FREE!