0751-4901333

देश

कुमारस्वामी के शपथग्रहण में पहली बार एक मंच पर आएंगे अखिलेश-मायावती


पुष्पांजलि टुडे न्यूज़ का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By : Pushpanjali Today    2018-05-22  

कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी 23 मई की शाम साढ़े चार बजे प्रदेश सचिवालय में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्यपाल वजुभाई वाला, कुमारस्वामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने मौजूद रहने की पुष्टि कर दी है। लेकिन कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में एक ऐसा नजारा देखने को मिलेगा जो पहले शायद कभी नहीं देखा होगा। 

 

 

शपथ ग्रहण समारोह में कई गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और क्षेत्रीय दलों के प्रमुख भी शामिल रहेंगे। जिनमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सहित कई नेताओं के नाम भी हैं। लेकिन ऐतिहासिक लम्हा तब देखने को मिलेगा जब एक ही मंच पर मौजूद होंगे उत्तर प्रदेश के दो दिग्गज यानी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती। ऐसा पहली बार होगा जब अखिलेश और मायावती एक मंच पर नजर आएंगे। दोनों ने ही कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में आने की पुष्टि की है। 

 

 

इससे पहले गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में बीजेपी को पटखनी देने के बाद अखिलेश यादव ने खुले तौर पर मायावती की तारीफ की थी। नतीजों के बाद अखिलेश यादव उनसे मिलने भी गए थे, मायावती ने भी कहा था कि सपा-बसपा की ये दोस्ती 2019 के चुनाव में भी देखने को मिल सकती। बता दें कि सोमवार को कुमारस्वामी दिल्ली आए थे। यहां उन्होने सोनिया गांधी और राहुल से मुलाकात की। मुलाकात करीब आधे घण्टे तक चली। इस दौरान जेडीएस के दानिश अली और कांग्रेस के केसी वेनुगोपाल भी मौजूद थे। दिल्ली पहुंचने के बाद कुमारस्वामी बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से भी मिले। 

Newsletter

Pushpanjali Today offers You to Subscribe FREE!