0751-4901333

शहर

ब्यूरो निशांत तिवारी / दतिया सेंवढ़ा दौरे पर पहुंचे कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक ली,अस्पताल का किया औचक निरीक्षण


पुष्पांजलि टुडे न्यूज़ का मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By : Pushpanjali Today    2019-01-10  

दतिया | 10-जनवरी-2019

   कलेक्टर श्री आरपीएस जादौन ने सेवढ़ा पहुंचकर अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर द्वारा राजस्व महकमे तथा बीएलओ की बैठकों में हिस्सा लेकर अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें। कलेक्टर द्वारा अस्पताल का औचक निरीक्षण भी किया गया। कलेक्टर श्री जादौन जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हें वहां डले पलंग पर चादर नहीं मिली। इसे देखकर कलेक्टर ने अप्रसन्नता व्यक्त की और उन्होंने प्रभारी मेडीकल आफीसर डा आनंद उन्नया को व्यवस्थायें दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
     कलेक्टर श्री जादौन सबसे पहले शासकीय उत्कृष्ट उमावि में राजस्व अधिकारियों की बैठक में सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक लोक सेवक का दायित्व है कि वह सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करे। आम जन की राजस्व संबंधी समस्याओं का निराकरण पटवारी हलका स्तर पर होना चाहिए। फिर भी काई निराकरण संभव न हो तो उसे तहसील मुख्यालय तक निराकृत करें। श्री जादौन ने कहा कि सभी पटवारी अपने अपने हलके पर रहें। खसरा खतौनी का संधारण करें। नामांतरण बंटवारे समय पर करें। श्री जादौन ने कहा ऋण माफी के प्रति सरकार गंभीर है और इसे समय सीमा में निपटाने के लिए कार्यवाही प्रांरभ कर दें। कलेक्टर ने अधिकारियों से अपने अपने मोबाइल चालू रखने तथा क्षेत्र का भ्रमण करने के भी निर्देश दिए। बैठक के दौरान राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर एसडीएम श्री  राकेश परमार, तहसीलदार श्री सत्तेंद्र सिंह गुर्जर, श्री नवनीत शर्मा, श्री मयंक तिवारी के अलावा जिला पंचायत अतिरिक्त कार्यपालन अधिकारी श्री धनंजय मिश्रा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।  कलेक्टर ने पटवारियों के मुख्यालय पर नहीं रहने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैं नहीं चाहता कि आप पर कार्रवई करू पर अगर नहीं सुधरे तो कार्यवाही करने हेतु मैं मजबूर हो जाऊंगा। 

बीएलओ की बैठक ली

    कलेक्टर श्री आरपीएस जादौन द्वारा बीएलओ की बैठक में निर्देश दिए कि एक जनवरी 2019 को बड़ी संख्या में युवाओं ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है। वीएलओ की जिम्मेदारी है कि घर घर जाकर ऐसे लोगों के नाम मतदाता सूचि में जोड़ें। लिंगानुपात तथा श्रेणी का ख्याल रखें। नई ऊर्जा के साथ अपने कार्य में जुट जाऐं। श्री जादौन ने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही वर्दाश्त नहीं की जायेगी।  इस अवसर पर वीएलओ के अलावा सुपरवाईजर एवं ट्रेनर उपस्थित रहे। 


Newsletter

Pushpanjali Today offers You to Subscribe FREE!